> REGISTRATION STARTED आप 25 जनवरी 2014 तक आलेख भेज़ सकते हैं । अधिक जानकारी के लिए संयोजक डॉ मनीष से 08080303132 पर संपर्क करें । आप सभी का स्वागत है ।

Wednesday, 8 January 2014

पंजीकरण शुरू

मित्रों सादर प्रणाम ,
                 आप को सूचित करते हुए प्रसन्नता हो रही है कि ICSSR, यू.जी.सी. एवं  महाराष्ट्र राज्य हिंदी साहित्य अकादमी के साथ मिलकर हिंदी विभाग, के.एम.अग्रवाल महाविद्यालय, कल्याण ( पश्चिम ) आगामी 7 – 8 फरवरी 2014 को दो दिवसीय अंतरराष्ट्रीय हिंदी परिसंवाद का आयोजन कर रहा है । परिसंवाद का मुख्य विषय है – वैकल्पिक पत्रकारिता और सामाजिक सरोकार ।
आलेख :-
                परिसंवाद के लिए आप अपने शोध आलेख 25 जनवरी 2014 तक भेज सकते हैं । कुछ चुने हुए आलेखों को ISBN नंबर के साथ पुस्तक के रूप में प्रकाशित किया जायेगा । आलेख 1500 शब्दों से अधिक नहीं होना चाहिए। आलेख यूनिकोड़े मंगल फॉन्ड में टाईप करा के ही भेजें । हस्तलिखित आलेख स्वीकार नहीं किये जायेंगे । आलेख word file में manishmuntazir@gmail.com पे भेजें ।  आप के आलेखों का स्वागत है ।
                  आलेख भेजने के लिए उप- विषय हैं – पत्रकारिता का वैकल्पिक स्वरूप,वेब मीडिया और वैकल्पिक पत्रकारिता, वैकल्पिक पत्रकारिता की आवश्यकता, वैकल्पिक पत्रकारिता का असामाजिक पक्ष, वैकल्पिक पत्रकारिता और गेट कीपिंग,वेब मीडिया और सामाजिक सरोकार, वेब मीडिया - अर्थ, परिभाषा और स्वरूप, वेब मीडिया और लोकतंत्र,वेब मीडिया - भारतीय समाज के परिप्रेक्ष में,वेब मीडिया और सामाजिक आंदोलन,वेब मीडिया और सरकारी नियंत्रण,वेब मीडिया और राजनैतिक आंदोलन, वेब मीडिया और धार्मिक आंदोलन, वेब मीडिया और व्यक्तिगत पत्रकारिता,वेब मीडिया और मनोविज्ञान,वेब मीडिया और हिंदी, वेब मीडिया और हिंदी का प्रचार – प्रसार,वेब मीडिया और शोध कार्य,वेब मीडिया और सांस्कृतिक चेतना,वेब मीडिया और युवा वर्ग,वेब मीडिया और स्त्री,वेब मीडिया और बाल साहित्य,वेब मीडिया और आदिवासी,वेब मीडिया और भाषा,वेब मीडिया और प्रवासी भारतीय, वेब मीडिया और साहित्य, वेब मीडिया और भारतीय संस्कृति,वेब मीडिया और सिद्धान्त,समाजशास्त्रीय परिप्रेक्ष में वेब मीडिया,वेब मीडिया और सेक्स, वेब मीडिया और बाजारीकरण,वेब मीडिया और नैतिक मूल्य, वेब मीडिया और विज्ञापन,वेब मीडिया की नई भाषा दृष्टि,वेब मीडिया और उपभोगतावाद,वेब मीडिया और पत्रकारिता का नया दौर,वेब मीडिया और अभिव्यक्ति का अधिकार,वेब मीडिया और नए क़ानूनों की आवश्यकता,वेब मीडिया और अल्प संख्यक भारतीय समाज,वेब मीडिया और हाशिये का समाज,वेब मीडिया और भारतीय गाँव,इन उप विषयों के अतिरिक्त भी आप अन्य विषयों पे संपादक की अनुमति से आलेख भेज सकते।
पंजीकरण :-
       इस परिसंवाद में सहभागी होने के लिए पंजीकरण अनिवार्य है ।
       पंजीकरण शुल्क 2500 रूपए है । ( आवास की व्यवस्था के साथ )
       पंजीकरण शुल्क 1000 रूपए है । ( बिना आवास व्यवस्था के )
       आवास की व्यवस्था 7-8 फरवरी के लिए ही रहेगी ।
       आवासीय एक कमरे में दो से चार लोगों के रहने की व्यवस्था रहेगी ।
       पंजीकरण 25 जनवरी 2014 तक हो जानें चाहिए ।
       संगोष्ठी स्थल पे पंजीकरण की कोई तत्काल व्यवस्था नहीं रहेगी ।
       आप अपना पंजीकरण शुल्क किसी भी राष्ट्रीकृत ( Nationalized ) बैंक के डिमांड ड्राफ्ट (D.D) द्वारा 25 जनवरी 2014 तक भेज सकते हैं ।
       डिमांड ड्राफ्ट THE PRINCIPAL, K.M.AGRAWAL COLLEGE, KALYAN(W)   के नाम से भेजें ।
       डिमांड ड्राफ्ट के पीछे अपना नाम और मोबाइल नंबर अवश्य लिखें ।
       डिमांड ड्राफ्ट Registered Post द्वारा ही भेजें ।
       डिमांड ड्राफ्ट भेजने का पता है ।
       The Principal      
       K. M. Agrawal College of Arts, Commerce and Science
       Padgha Road,
       Gandhare,
       Kalyan (W) 421301
       Dist. Thane, Maharashtra, INDIA

परिसंवाद से जुड़ी सभी जानकारी आप  http://internationalhindiconfrence.blogspot.in/ इस लिंक पे क्लिक कर पा सकते हैं । महाविद्यालय की जानकारी http://www.kmagrawalcollege.org/ इस वेबसाईट पे उपलब्ध है । अधिक जानकारी के लिए परिसंवाद के संयोजक डॉ मनीष कुमार मिश्रा से 08080303132 इस मोबाईल नंबर पे भी संपर्क किया जा सकता है । परिसंवाद से जुड़े किसी भी नियम को बदलने का अधिकार महाविद्यालय को है । 

              आप का इस आयोजन में स्वागत है ।
                                                     प्राचार्या
                                                   डॉ अनिता मन्ना


      



No comments:

Post a Comment